Indian Navy 10+2 SSR Agniveer Previous Year Question Paper PDF

Indian Navy 10+2 SSR Agniveer Previous Year Question Paper:- भारतीय सशस्त्र बल (Indian Armed Forces) एक रोमांचक और साहसिक करियर है जो किसी भी अन्य सरकारी या निजी संगठन से बिल्कुल अलग (Different ) है। एक अधिकारी (Officer) के रूप में भारतीय सशस्त्र बलों (Indian Armed Forces) में शामिल होने के लिए बहुत मेहनत, फोकस और समर्पण की आवश्यकता होती है।

Indian Navy SSR Agniveer 

यदि आप भारतीय सशस्त्र बलों (Indian Armed Forces) में अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं तो आपको भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए उपलब्ध चयन प्रक्रिया ( Selection Process) प्रकार की प्रविष्टियों (types of entries) और प्रतियोगी परीक्षाओं (Competative Exams) के बारे में पता होना चाहिए। भारतीय नौसेना में करियर के रूप में शामिल होने से दुनिया की शीर्ष नौसेना (worlds top navy) का हिस्सा बनने और जीवन भर के लिए एक अधिकारी और एक सज्जन बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने का एक सुनहरा अवसर मिलता है। यदि आपने भारतीय नौसेना में शामिल होने का मन बना लिया है, तो आपको उस पर टिके रहना चाहिए और तब तक उसका पालन करना चाहिए जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते।

Indian Navy SSR Agniveer

पिछले वर्ष के प्रश्नों (previous years Question papers) या नमूना प्रश्न पत्रों (model question papers) को हल करने से परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के बारे में आत्म-जागरूकता में मदद मिलती है और परीक्षा के लिए आपकी तैयारी को बढ़ावा मिलता है। इसलिए हमने आपकी तैयारी में मदद करने के लिए आपको एक संगठित तरीके से भारतीय नौसेना एए (Indian Navy AA) और एसएसआर (SSR) परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र प्रदान किए हैं।

Indian Navy SSR Agniveer Exam Pattern

Name of SubjectsNumber of QuestionsMarks
Science2525
Maths2525
English2525
General Awareness2525
Total100 Questions100 Marks

Navy AA SSR Previous Year Question Paper PDF link given below

Download Now

 The Sample Paper of the Indian Navy SSR Exam

Download Now

Related Search:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top